घुमाओ ट्रेडिंग - तकनीकी विश्लेषण के लिए 11 कमांडेंट्स शीर्ष रणनीतियाँ है







+

Tradings 11 कमांडेंट्स स्विंग: शीर्ष रणनीतियाँ तकनीकी विश्लेषण के लिए मेरी, हमें यकीन है कि हमारी पहली व्यापार सबक के बाद से एक लंबा सफर तय किया है! मैं मुझे मेरी स्विंग ट्रेडिंग के तरीके और मैं यह अभ्यास करने के लिए उपयोग तकनीकी विश्लेषण के बारे में थोड़ा और अधिक आप को पढ़ाने के लिए अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। घुमाओ ट्रेडिंग के 11 कमांडेंट्स - मैं 4 के माध्यम से सबक एक संक्षिप्त के बाद, मैं सबसे व्यापक और अभी तक मूल्यवान साबित करना चाहिए कि एक अंतिम सबक के साथ प्रदान करेगा। मैं इसे आप कारोबार कर रहे हैं समय सीमा में प्रवृत्ति को पहचान करने के लिए कितना महत्वपूर्ण है कि आप पता चला है। मैं एक महान स्विंग ट्रेडिंग सेट-अप की तरह लग रहा है क्या आप को दिखाने के लिए फर्जी XYZ कॉर्प (xyz) के उदाहरण का इस्तेमाल किया और कैसे आप बस कुछ ही दिनों के कारोबार / हफ्तों में 50% या उससे अधिक का मुनाफा काटते सकता है। [वापस जाना और XYZ चार्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें।] पाठ में # 2 - ट्रेडर्स हार्नेस Trendlines की शक्ति स्विंग कैसे - मैं तकनीशियन के पिटारे में कई, कई उपकरण हैं, हालांकि, सरल ट्रेंडलाइन अभी भी सबसे शक्तिशाली में से एक यह है कि आप पता चला है। मैं कैसे लेबलिंग चोटियों और घाटियों से एक uptrend पहचान करने के लिए आपको दिखाया। गिरावट - - इस पैटर्न ही उलट जाती है और कम उतार-चढ़ाव कम की एक श्रृंखला बन जाता है और जब मैं तुम्हें सिखाया यह मुनाफा मज़बूत करने के लिए समय है। तुम तो ट्रेंडलाइन के साथ बेहतर परिचित हो गया और दोनों सरल और जटिल ट्रेंडलाइनें आकर्षित करने के तरीके के बारे में स्पष्ट निर्देश प्राप्त किया। मैं दृढ़ता से स्विंग व्यापारी सिर्फ इस एक उपकरण का उपयोग करके समय की एक छोटी अवधि में महत्वपूर्ण लाभ फसल कर सकते हैं विश्वास करते हैं। मेरा लक्ष्य कदम-दर-कदम रास्ता (किताबों में या वेब पर या तो बहुत मुश्किल है कि कुछ), एक स्पष्ट, आसान करने के लिए अनुवर्ती में आप इस जानकारी को पेश करने के लिए किया गया था। # 3 सबक में - ट्रेडिंग सहायता प्रतिरोध राज घुमाओ - मैं तुम्हें पर्याप्त मुनाफा कमाने के लिए समर्थन और प्रतिरोध का उपयोग कैसे कर सकते हैं आप पता चला है। समर्थन और प्रतिरोध ऐसे औसत और ट्रेंडलाइनें जाने के रूप में सूत्रों का कहना है, की एक किस्म से आते हैं। मैं किसी भी अन्य तकनीकी विश्लेषण कार्यों में स्पष्ट नहीं देखा है एक अंतर - मैं तुम्हें सरल और महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध के बीच का अंतर दिखाया। तुम भी शास्त्रीय तकनीकी विश्लेषण कीमत पैटर्न के दर्जनों के सिर्फ दो के लिए शुरू किए गए थे, और पहचानने और इन नमूनों के आधार पर व्यापार तुम पर अपने व्यापार राजधानी में कई बार गुणा कैसे मदद कर सकता है आप को देखा। पाठ में # 4 - सफल स्विंग ट्रेडिंग के लिए कैंडलस्टिक्स का उपयोग कैसे करें - मैं मैं अल्पकालिक व्यापार में मोमबत्तियों का उपयोग आप कैसे दिखा द्वारा तकनीकी विश्लेषण का एक और पहलू का पता लगाया। मोमबत्तियों की एक मुट्ठी को पहचानने से, आप संभवतः एक छह महीने की अवधि में सपा 500 में हर प्रमुख बारी फोन करने के लिए सीखा। हम केवल इस व्यापार पाठ्यक्रम में उपलब्ध कई तकनीकी उपकरणों के कुछ कवर किया, भले ही मैं कई संकेतकों के सिद्धांत सुरक्षित और लाभदायक ट्रेडों बनाने में आपकी सहायता कर सकता है कि कैसे प्रदर्शन किया। आज के अंतिम अध्याय में, मेरा लक्ष्य अपने व्यापार रणनीति, रणनीति, सिद्धांतों और व्यवहार में एक में गहराई से देखने के साथ आप प्रदान करने के लिए है। अध्ययन और अपने मौजूदा बाजार ढांचे में उन्हें शामिल करके, वे भी आप अपने खुद के जीतने की स्विंग ट्रेडों निष्पादित की मदद करनी चाहिए। यहाँ तो वे घुमाओ ट्रेडिंग के अपने 11 कमांडेंट्स, कर रहे हैं। घुमाओ ट्रेडिंग के 11 कमांडेंट्स 1. हमेशा बाजार के समग्र दिशा के साथ अपने व्यापार संरेखित। 2. लंबे ताकत जाओ। लघु कमजोरी जाओ। 3. हमेशा आप कारोबार कर रहे हैं एक के ऊपर प्रवृत्ति एक समय सीमा के साथ सद्भाव में व्यापार। 4. केवल स्विंग व्यापार समय सीमा के अल्पकालिक चार्ट पर व्यापार कभी नहीं। 5. नहीं अंत के पास, प्रवृत्ति की शुरुआत के पास व्यापार में प्रवेश करने की कोशिश करें। 6. हमेशा के नियम लागू होते हैं "कई संकेतक।" अलगाव में किसी भी एक तकनीकी उपकरण या अवधारणा पर व्यापार मत करो। 7. गेंद पर अपनी नजर रखें। शेयरों के अनुरूप एक समूह को ट्रैक। 8. हमेशा एक स्पष्ट व्यापार की योजना के साथ एक व्यापार में प्रवेश, चार प्रमुख तत्वों, जिनमें से एक लक्ष्य, एक सीमा होती है, एक बंद नुकसान और एक ऐड-ऑन बिंदु हैं। 9. अपने पक्ष में बाधाओं डाल करने के लिए प्रयास करें। 10 एक "तकनीकी-कट्टरपंथी" रहो और अपने तकनीकी विश्लेषण में बुनियादी बातों को एकीकृत। 11. मास्टर स्विंग ट्रेडिंग के 'आंतरिक खेल "। ग्रेट ट्रेडिंग मनोवैज्ञानिक के साथ-साथ तकनीकी है। 11 कमांडेंट्स पर एक में गहराई से देखो 1. हमेशा बाजार के समग्र दिशा के साथ अपने व्यापार संरेखित। सपा 500 से मापा के रूप में मैं ट्रेडों और प्रवृत्तियों चर्चा कर रहा हूँ जब भी बाजार के समग्र दिशा के लिए सबसे अच्छा सपा 500 से मापा जाता है, मैं बाजार के प्राथमिक और मध्यवर्ती रुझान के साथ शुरू करते हैं। इन प्रवृत्तियों हर व्यापारी अल्पकालिक व्यापार निर्णय करना चाहिए जिस संदर्भ में प्रदान करते हैं। आप केवल अल्पावधि पर ध्यान देते हैं। आपके व्यापार के लिए एक सीमित समय अवधि के लिए सफल है, भले ही बड़े प्रवृत्तियों के लिए खुद को साबित करने के लिए उपयुक्त हैं। अच्छे समय में, अपने लाभ की क्षमता सीमित हो जाएगा। जैसे, आप आप इसके खिलाफ प्रवाह के साथ जाना नहीं है और यह सुनिश्चित करना लंबी अवधि के रुझान की पहचान करने की जरूरत है। इन वर्षों में, मैं ऐसी खबर घोषणाओं, विश्लेषक उन्नयन / डाउनग्रेड और आय हिट के रूप में "आश्चर्य" / लगभग हमेशा बड़ा प्रवृत्तियों की दिशा में होते हैं याद करते हैं कि देखा है। व्यापारी हमेशा सपा इस तरह के 40, 30 और 10 सप्ताह के रूप में अपनी लंबी अवधि के मूविंग एवरेज के संबंध में खड़ा है, जहां का जानकार होना चाहिए। मैं सपा 500 का एक ऐतिहासिक चार्ट के साथ आप प्रस्तुत किया है नीचे। समय के बहुत ही संक्षिप्त अवधि के लिए छोड़कर (30 और 40 सप्ताह के मूविंग एवरेज से मापा) लंबी अवधि के रुझान और मध्यवर्ती रुझान (10-सप्ताह चल औसत से मापा) एक नीचे बनी हुई है कि कैसे ध्यान दें। 20trading% 205-1.jpg "/% 2. लंबे ताकत जाओ। लघु कमजोरी जाओ। आप समग्र प्रवृत्ति को पता है एक बार, टेप लड़ाई नहीं है। तेजी की अवधि के दौरान लंबे समय तक ट्रेडों के लिए देखो। मंदी की अवधि के दौरान उचित कम ट्रेडों खोजें के भालू छिपकर है कि एक पल के लिए मान लेते हैं। 40 और 10 सप्ताह चल औसत दोनों से नीचे झुका कर रहे हैं और सपा दोनों के नीचे है। शेयरों में लंबे समय के लिए नहीं जाना, लघु जाने के लिए इस परिदृश्य में, आप हमेशा से देखना चाहिए। जब संभव शामिल कीमत अपनी चार्ट विश्लेषण में सपा 500 ($ SPX) के सापेक्ष। व्यक्तिगत स्टॉक, कुल मिलाकर बाजार के संबंध में प्रदर्शन कर रहा है कि कैसे यह सूचक आपको बता देंगे। भालू बाजार के दौरान आप जिनके रिश्तेदार ताकत लाइन सपा के संबंध में नीचे trending है शेयर बाहर लेनी चाहिए। बैल बाजार दौरान विपरीत है। 3. हमेशा आप कारोबार कर रहे हैं एक के ऊपर प्रवृत्ति एक समय सीमा के साथ सद्भाव में व्यापार। बेशक, हम सभी cliché - सुना है, "प्रवृत्ति अपने दोस्त है।" लेकिन करने के लिए चर्चा करते हुए लोगों जो चलन है? यहां तक ​​कि यदि आप केवल छोटी अवधि के लिए व्यापार कर रहे एक स्विंग व्यापारी के रूप में के माध्यम से, लघु और मध्यम अवधि दोनों प्रवृत्तियों के साथ धुन में होने की चल औसत का प्रयोग करें। कई अल्पकालिक व्यापारियों अल्पकालिक चार्ट पर विशेष रूप से उनके तकनीकी विश्लेषण ध्यान केंद्रित। इन व्यापारियों बड़ी तस्वीर नहीं देख सकते हैं क्योंकि हालांकि, तकनीकी विश्लेषण के इस प्रकार हमेशा आंशिक या सीमित किया जा रहा है खत्म हो जाएगा। दूसरी ओर, आप प्राथमिक प्रवृत्ति जब स्विंग ट्रेडिंग पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए। यहां तक ​​कि एक भालू बाजार में। मध्यवर्ती रुझान सकारात्मक जाता है और शेयरों चढ़ता जहां अवधि के होते हैं। ये भालू बाजार रैलियों काफी लाभदायक हो सकता है। शॉर्ट कवरिंग की शह, सपा 500 और अन्य प्रमुख का औसत अभी कई सप्ताह की अवधि में 20% या उससे अधिक चढ़ सकता है। इस बीच, उच्च "बीटा" के साथ अस्थिर शेयरों इस से बहुत, बहुत अधिक बढ़ सकते हैं। आप एक छोटी अवधि के व्यापारी कर रहे हैं, भले ही यह मध्यवर्ती अवधि के रुझान बदल रहा है और एक countertrend रैली पकड़ ले रहा है पता है कि जब महत्वपूर्ण है। 4. केवल स्विंग व्यापार समय सीमा के अल्पकालिक चार्ट पर व्यापार कभी नहीं। दैनिक, साप्ताहिक और भी घंटेवार चार्ट आप कह रहे हैं कि संदेशों के संश्लेषण के लिए सुनिश्चित करें। आप चार्ट को देखने के लिए जब अपने दूरबीन के साथ ही अपने माइक्रोस्कोप का उपयोग करें। केवल माइक्रोस्कोप का उपयोग - - एक नज़र वापस अवधि बहुत छोटा भ्रामक और महंगा हो सकता है। एक शेयर का विश्लेषण करते समय मेरा पहला कदम है एक दो साल के साप्ताहिक चार्ट को देखने के लिए है। मैं औसत चलती एक लंबी अवधि के संबंध में शेयरों की जांच करने और समग्र प्रवृत्ति का निर्धारण। इस साप्ताहिक चार्ट बड़ी तस्वीर की जांच के लिए आदर्श है। अगला, मैं 6 महीने के दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित। यहाँ, मैं साप्ताहिक चार्ट को धुंधला कि महीन विवरण देख सकते हैं। मैं शेयर की लघु अवधि के रुझान का पता लगाने के लिए चल औसत बहुत कम अवधि का उपयोग करें। अंत में, मैं अक्सर सप्ताह के अंतिम दो से अधिक प्रचलित प्रवृत्ति विचार करने के लिए घंटेवार चार्ट पर सान। फिर, चल औसत यहाँ बहुत मददगार रहे हैं। मेरा अंतिम कदम इस विश्लेषण के सभी के संश्लेषण के लिए है। शेयर मुझे एक स्पष्ट, अपेक्षाकृत स्पष्ट कहानी कह रही है? प्रतिरोध से बाहर तोड़ने या मात्रा और इस तरह के आरएसआई के रूप में अन्य संकेतकों से पुष्टि के साथ समर्थन से टूट शेयर हैं। इस कहानी के सभी तीन समय फ्रेम में पर्याप्त रूप से समान है? मैं काफी पहले मैं ठोस लाभ की क्षमता और कम से कम जोखिम के साथ छोटी या लंबी जा सकते हैं तो कहानी की व्याख्या की है? नहीं सभी शेयरों में स्पष्ट रूप से संवाद। वास्तव में, कुछ बग़ल में समेकन की विस्तारित अवधि में रहते हैं। एक सममित त्रिकोण गठन, उदाहरण के लिए, भविष्यवाणी और व्यापार करने के लिए लगभग असंभव है। इसी तरह, समय की एक छोटी अवधि में संकेत के बाद संकेत देता है कि एक एमएसीडी एक पूरी तरह से अविश्वसनीय सूचक है। 5. नहीं अंत के पास, प्रवृत्ति की शुरुआत के पास व्यापार में प्रवेश करने की कोशिश करें। यह लिफ्ट पर हॉप के लिए बहुत देर हो चुकी कभी नहीं है। बाजार नीचे 78 वें करने के लिए 95 वीं मंजिल से नेतृत्व कर रहा है, तो आप अभी भी लाभप्रदता मंजिल 83. पर कम जा सकते हैं लेकिन जल्दी आप एक प्रवृत्ति है, और अधिक लाभदायक आपके व्यापार हो जाएगा शुरू हो गया है और कम जोखिम आप ग्रहण करेंगे पहचानते हैं। आप की प्रवृत्ति में परिवर्तन पर लेने के पहले, कम जोखिम के लिए ले जाएगा और अधिक से अधिक अपने लाभ होगा। यहां सबसे महत्वपूर्ण कदम कुल मिलाकर बाजार का औसत के करीब ध्यान देना है। वे अधिक खरीददार या oversold रहे हैं, वे आमतौर पर उलट होने का खतरा है। शोधकर्ताओं और विश्लेषकों व्यापक बाजार की एक उलट होने का खतरा है, जब पता लगाने के लिए संकेतकों की एक किस्म विकसित की है। इनमें से कुछ मैकक्लेनन थरथरानवाला शामिल हैं। शस्त्र सूचकांक। अस्थिरता सूचकांक और डाल / कॉल अनुपात। बाजार का समर्थन और प्रतिरोध का एक प्रमुख क्षेत्र का परीक्षण करती है तो यह नई ऊंचाई और नए चढ़ाव और अग्रिम / गिरावट लाइन को देखने के लिए बहुत उपयोगी है। अधिकांश "औद्योगिक," या गैर संसाधन (कागज, धातु, तेल, सोना) के शेयरों में अत्यधिक कुल मिलाकर बाजार की दिशा के साथ सहसंबद्ध होते हैं। बाजार बदल जाता है, इसलिए जब वे के रूप में अच्छी तरह से चालू करने के लिए की संभावना है। मोमबत्ती और इस तरह के आरएसआई और Stochastics के रूप में गति संकेतक के रूप में मैं पूर्व चेतावनी रोशनी क्या वर्णन कर रहे हैं। वे अक्सर आशा या शेयर में एक बारी का नेतृत्व। इसके विपरीत, ट्रेंडलाइनें और चलती औसत क्रॉसओवर केवल प्रारंभिक चेतावनी संकेतों के संदेश की पुष्टि संकेतक है कि चल रहे हैं। जोखिम लेने के लिए अपनी इच्छा पर निर्भर करता है, आप एक प्रमुख या एक ठंड सूचक पर या तो व्यापार कर सकते हैं। संकेतों के दोनों प्रकार के लिए दिया गया है, जब आप आम तौर पर सफलता का एक उच्च संभावना के साथ व्यापार में प्रवेश कर सकते हैं। 6. हमेशा के नियम लागू होते हैं "कई संकेतक।" अलगाव में किसी भी एक तकनीकी उपकरण या अवधारणा पर व्यापार मत करो। सभी उपलब्ध तकनीकी उपकरणों का एक ही संदेश दे जब अत्यधिक लाभदायक ट्रेडों आमतौर पर पाए जाते हैं। ऐसे Stochastics और एमएसीडी के रूप में कैंडलस्टिक्स, मात्रा, चलती औसत, और संकेतक कभी-कभी सब एक ही संदेश संवाद करने के लिए पंक्ति - शेयर में तेजी से वृद्धि या गिरावट के बारे में है। एक अग्रणी स्विंग ट्रेडिंग वेबसाइट पर, मैं व्यापारियों के लिए 20 स्वर्ण नियम के शीर्षक के अंतर्गत निम्नलिखित सलाह पाया। ", समर्थन पर खरीदें प्रतिरोध पर बेचते हैं।" ऊपर के चार्ट में से एक पर एक और देख लो। क्या तुम सच में, समर्थन पर खरीद यह निर्णायक टूट देखते हैं, और एक स्नान लेने के लिए करना चाहते हैं? दुर्भाग्य से, मैं सबसे स्विंग ट्रेडिंग जानकारी चालबाज़ियों पर लंबे समय से है, लेकिन अच्छी तरह से सोचा हुआ, उपयोगी जानकारी पर कम है कि पाया है। याद रखें: लाभदायक व्यापार बाजार के लिए कोई जादुई गोली नहीं है। मैं अपनी पहली व्यापार सबक के रूप में विख्यात, तकनीकी विश्लेषण केवल अपने एक सही स्विंग ट्रेडिंग निर्णय लेने की संभावना को बढ़ा सकते हैं। कुछ भी नहीं 100% सही है, और के रूप में ऐसी कोई बात नहीं है "मुक्त पैसे।" महान व्यापार के अवसरों, तथापि, हस्ताक्षर है। शुरुआत के लिए, कई संकेतक ऐसे सभी दो या तीन दिन के रूप में, समय की एक छोटी अवधि के भीतर एक ही संदेश देते हैं। जब मैं पहली बार व्यापार सबक से XYZ कॉर्प (xyz) चार्ट reproduced है नीचे। 20trading% 205-2.jpg "/% अब आप बेहतर इस अवसर की सराहना करने के लिए तकनीकी विश्लेषण के बारे में काफी कुछ सीखा है चाहिए। बाजार हिंसक ऊपर की ओर कर दिया के रूप में अक्टूबर $ 2.20 कम हो गई। नीचे मोमबत्ती एक लंबी टांगों वाला Doji था और एक बहुत ही ओवरसोल्ड स्तर पर हुई। अगले बड़ी, सफेद मोमबत्ती नाटकीय रूप प्रवृत्ति उलट था पुष्टि की। खंड रैली पर उठाया और पुलबैक पर मना कर दिया। सीसीआई। आरएसआई और Stochastics सभी संकेतों को खरीदने के लिए दे दिया। पांच कारोबारी दिनों में गिरावट लाइन टूट गया था। आप $ 7 से ऊपर चोटी पर बने हुए हैं, तो बाद में भी प्रवृत्ति में, के बारे में $ 4.25 पर डाउनट्रेंड लाइन के तोड़ने पर खरीद, एक शानदार वापसी झुकेंगे। यह मैं के नियम को लागू करने से क्या मतलब है "कई संकेतक।" इस व्यापार में किसी भी एक उपकरण को लागू करने से संकेत नहीं दिया गया था। इसके बजाय, बहुत, बहुत से उपकरण एक ही अंतर्निहित संदेश की पुष्टि की। 7. गेंद पर अपनी नजर रखें। शेयरों के अनुरूप एक समूह को ट्रैक। एक स्विंग व्यापारी एअर इंडिया, यह गर्म शेयर करने के लिए गर्म स्टॉक से उड़ जाना करने के लिए आसान है। यह कार्रवाई का पालन करने के लिए ठीक है, हालांकि, आप भी दैनिक ट्रैक और के व्यक्तित्व को जानने के लिए कि शेयरों का एक कोर ग्रुप होना चाहिए। मैं सुबह में बाजार की जांच जब मैं ऐसा पहली चीजों में से एक वित्तीय खबर पर ध्यान केंद्रित है। मैं विश्लेषक उन्नयन और डाउनग्रेड, आय की रिपोर्ट और मार्गदर्शन को देखने के लिए वेबसाइटों की एक किस्म के लिए जाना। क्या विदेशी बाजारों में और तेल, सोने की कीमत और अमेरिकी डॉलर के साथ हो रहा है। मैं भी पूर्व बाजार के कारोबार में सक्रिय हैं और आम तौर पर मेरे नियमित ट्रैकिंग स्क्रीन करने के लिए इनमें से कई जो जोड़ने शेयरों देखने के लिए बेसब्री से देखो। मैं अस्थिर, भारी-कारोबार स्टॉक प्यार। इन के अलावा, हालांकि, मैं हमेशा नियमित की एक कोर ग्रुप का पालन करें। न सिर्फ अस्थिर हैं - मैं क्षेत्रों की एक बड़ी विविधता से इन लेने के लिए प्रयास करें। कई बार एक हफ्ते, मैं उनके चार्ट को देखने और वे आगे तो अच्छा ट्रेडों बनाने, और होता है, जिस पर ब्रेकआउट स्तर, कीमतों के बारे में मानसिक नोट बनाना। इंट्राडे। मुझे लगता है वे व्यवहार करते हैं और उनके व्यक्तित्व के लिए एक महसूस पाने के लिए कोशिश कैसे देखते हैं। मैंने कहा, "गेंद पर अपनी नजर रखे हुए हैं।" इस फोन नियमित रूप से चार्ट की जाँच, एक पोर्टफोलियो पैकेज में शेयरों की एक सहज संख्या पर नज़र रखने खबर के बाद और कंपनी के मूल सिद्धांतों का विश्लेषण करके, आप व्यापारिक निर्णय विजेता बनाने के लिए एक बहुत बेहतर स्थिति में अपने आप मिल जाएगा। 8. हमेशा एक स्पष्ट व्यापार की योजना के साथ एक व्यापार में प्रवेश, चार प्रमुख तत्वों, जिनमें से एक लक्ष्य, एक सीमा होती है, एक बंद नुकसान और एक ऐड-ऑन बिंदु हैं। आप को बेचने और, जब आप तुरंत एक फिर से प्रवेश स्तर का निर्धारण करना चाहिए। स्विंग ट्रेडिंग आवेग खरीदने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। कभी कभी अपने आवेगों के लिए लाभदायक हो बाहर हो सकते हैं, लेकिन दूसरी बार वे नहीं किया जा सकता है। याद रखें: आप केवल व्यापार, नहीं कर रहे हैं जुआ एक स्पष्ट योजना के बिना। पूंजी संरक्षण के व्यापार में महत्वपूर्ण है। इसलिए, यह एक व्यापार के लिए एक रोकने के नुकसान की स्थापना के लिए हमेशा महत्वपूर्ण है। आप व्यापार करने से पहले एक सेट के लिए सबसे अच्छा समय सही है। आप बाजार इंट्रा डे नहीं देख रहे हैं, तो आप अपने ब्रोकर के साथ इस नुकसान को रोकने की स्थापना करनी चाहिए। आप हर समय देख रहे हैं, तो मैं तुम्हें एक मानसिक रोकने के रूप में रखने के लिए, लेकिन बेरहमी से इसे अंजाम देते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, मैं किसी भी व्यापार पर ले जाना चाहता हूँ अधिकतम नुकसान का निवेश पूंजी का 8% है। आम तौर पर एक समर्थन स्तर या आसपास के ट्रेंडलाइन - - तो शायद बाजार में अपने व्यापार देर हो चुकी है कि आपको सूचित किया जाता है इस राशि को रोकने के नुकसान को सीमित करने के लिए कोई तकनीकी विश्लेषण आधार नहीं है। मेरी ट्रेडों के लिए सबसे अधिक, मैं बाजार आदेश का उपयोग करें और सामान्य रूप से बहुत तरल मुद्दों व्यापार। मैं बाजार देख रहा हूँ और, अगर मेरे आदेश के आकार का यह या तो दिशा में कुछ पैसे पर लड़ने के लिए अपने समय के लायक होने के लिए पर्याप्त नहीं है। मैं बाजार देख रहा है और रात भर विश्लेषण के आधार पर एक व्यापार में प्रवेश नहीं करना चाहता हूँ, तो दूसरी ओर, तो एक सीमा के आदेश महत्वपूर्ण है। बेशक, बाजार अंतराल है, तो मैं बहुत ज्यादा भुगतान करते हैं और शुरू से ही आठ गेंद के पीछे हो लिए नहीं करना चाहती। एक व्यापार खूबसूरती से हो रहा है जब आप अक्सर बार भर में आ जाएगा। आप बारीकी से व्यापार देख रहा है और व्यापार कार्रवाई के लिए एक बहुत अच्छा वृत्ति है कर रहे हैं। आप लगभग अगले कीमत महसूस कर सकते हैं, तो आप शेयरों के अभ्यस्त रहे हैं। उन परिस्थितियों में, क्यों अपनी स्थिति के लिए जोड़ नहीं? आप मूल रूप से 1,000 के शेयर खरीदे हैं, तो आप 200 और 500 के बीच और अधिक जोड़ने के लिए चाहते हो सकता है। आप पर जोड़ते हैं, हालांकि, पिरामिड नहीं है। याद रखें: शेयर में अचानक गिरावट जल्दी से एक नुकसान में एक स्वस्थ लाभ हो सकता है। एक आखिरी सामान्य नियम के रूप में, मैं यह हमेशा एक उचित पुनः प्रवेश बिंदु आप एक व्यापार (व्यापार कि एक स्वस्थ लाभ के लिए किया गया है, खासकर जब) को बंद हर बार निर्धारित करने के लिए एक अच्छा विचार है। शेयर एक मजबूत uptrend में है, लेकिन आप इसे वापस खींच जाएगा चिंतित हैं, क्योंकि आप बेच रहे हैं? यदि हां, तो जहां आप आराम में वापस लाने के लिए अनुमति देने के लिए पर्याप्त समर्थन नहीं है? बाजार उच्च जारी है या, यदि किस कीमत पर यह अपनी मूल स्थिति में फिर से प्रवेश करने के लिए सार्थक हो सकता है? 9. अपने पक्ष में बाधाओं डाल करने के लिए प्रयास करें। एक पैसा बनाने के लिए प्रयास करने के लिए एक डॉलर की जोखिम नहीं है। अच्छा ट्रेडों पर, अपने चार्ट विश्लेषण हमेशा नकारात्मक पक्ष जोखिम की तुलना में अधिक उल्टा संभावना दिखाना चाहिए। आप एक व्यापार में प्रवेश करते हैं तो आप हमेशा मन में एक लक्ष्य कीमत होनी चाहिए। हालांकि एअर इंडिया से बाहर इस लक्ष्य को बांधना नहीं है। इसे मापने सिद्धांत के रूप में इस तरह के उपकरणों का उपयोग कर, अपने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर किया जाना चाहिए। मैं हमेशा जिसका लक्ष्य अगर मैं सही हूँ मुझे मजबूत मुनाफा अनुमति देता ट्रेडों का चयन करने के लिए प्रयास करते हैं, लेकिन मेरे संभावित नुकसान काफी सीमित कर रहे हैं। सामान्य तौर पर, मैं 1.6-1 बाधाओं रहे हैं, जहां के अवसरों के लिए देखो। कभी कभी बाजार की स्थितियों के इस कठिन बनाते हैं। उदाहरण के लिए, कुल मिलाकर बाजार में एक बड़े कदम के अंत की ओर, एक शेयर में लाभ या गिरावट का एक बड़ा हिस्सा पहले से ही जगह ले सकता है। यदि संभव हो, हालांकि, मैं मैं सार्थक 16% का मुनाफा कब्जा करने के क्रम में 8% की एक बंद नुकसान सेट कर सकते हैं जहां सेट अप लगाने के लिए चाहते हैं। मैं उन अवसरों नहीं मिल सकता है जब सिर्फ 8% खतरे में डाल, जबकि मैं तो संभावित 12% लाभ के लिए लग रही है। 1.6-1 बाधाओं के साथ ट्रेडों ढूँढना बहुत पैसा बनाने की संभावना बढ़ जाती है। उदाहरण के लिए, ऊपर xyz के चार्ट ले। आप $ 4.25 पर डाउनट्रेंड लाइन के तोड़ने पर खरीदा और फिर (लगभग $ 4.65 पर) उल्टे सिर और कंधे गठन के पूरा होने का उल्लेख किया है, तो आप को मापने के सिद्धांत पर आधारित $ 7.10 का लक्ष्य रखा जा सकता था। उस बिंदु पर अपने ऊपर की क्षमता लगभग 53% हो गया होता। दूसरी ओर, अगर आप अभी तुरंत ब्रेकआउट से पहले समेकन के ऊंचे स्तर के नीचे, $ 4.00 पर रोक के लिए सेट कर सकते थे। उस मामले में अपनी अधिकतम नुकसान के बारे में 5% होगा। आप कम से कम 1.6 है, जहां आप ट्रेडों पा सकते हैं: 1 बाधाओं, तो आप बहुत स्विंग ट्रेडिंग सफलता की संभावना बढ़ जाएगी। ठिकानों पर एक अंतिम शब्द। एक स्विंग व्यापारी हमेशा आकलन और चार्ट पुनर्मूल्यांकन करना चाहिए। कई मामलों में, आप अपने लक्ष्य को हिट होने से पहले लाभ लेने की आवश्यकता हो सकती है। अपने विश्लेषण अपने लक्ष्य को पार कर जाएगा निष्कर्ष है कि आप की ओर जाता है, तो दूसरी ओर, तो आप उस लक्ष्य को बढ़ाने के लिए चाहते हो सकता है। व्यापार की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है, कई सफल व्यापारी की घोषणा की है, के रूप में कम घाटे में कटौती और लाभ चलाते हैं करने के लिए है। दुर्भाग्य से, कई अप्रशिक्षित स्विंग व्यापारियों के बजाय चलाने घाटा जाने और कम मुनाफा काटा। 10 एक "तकनीकी-कट्टरपंथी" रहो और अपने तकनीकी विश्लेषण में बुनियादी बातों को एकीकृत। एक घंटे के लिए 15 मिनट के लिए पदों में दिन व्यापारियों के मूल सिद्धांतों के लिए बहुत कम जरूरत है। स्विंग व्यापारियों, दूसरे हाथ पर, अक्सर कई हफ्तों के लिए कई दिनों के लिए पदों पर पकड़ सकता है। जैसे, वे बहुत प्रत्येक कंपनी की मौलिक, निहित मूल्य की बेहतर समझ से फायदा हो सकता है। ऐसे मूल्य निर्धारित करने में मदद करने के लिए खूंटी अनुपात जैसे उपायों को देखो। अपने शहर में मुझे बुलाया शौकीन चावला व्यापारियों के एक समूह का आयोजन किया है "बाजार नट।" बाजार के बारे में पागल हो रहे हैं - जो लोग यह एक महीने में एक बार मिलता है और सक्रिय व्यापारियों के लिए डिज़ाइन किया गया है कि एक मुक्त क्लब है। भाग लेने वाले अधिकांश लोग मेरी सेमिनार में से एक ले लिया है, और कई समर्पित तकनीशियन हैं। हमारे नियमित बैठकों के दौरान, मैं कभी कभी एक शेयर के प्राइस-टू-बिक्री (पी / एस) या मूल्य / आय करने वाली वृद्धि का अनुपात (खूंटी) के बारे में बात करेंगे। मैं इन क्लब के सदस्यों में से कुछ से मिल प्रतिक्रिया लगभग हमेशा एक ही है - "का उल्लेख है कि आप में से अजीब बात है मैं तुम्हें एक तकनीशियन थे सोचा था।" सामना करते हैं, तो मैं अक्सर मैं संगोष्ठी प्रशिक्षक नौकरी पाने के क्रम में "झूठ बोला कि" स्वीकार करेंगे। दोनों तकनीकी और मौलिक विश्लेषण एकीकृत करता है, जो किसी - वास्तविकता में, मैं अपने आप को एक "तकनीकी-कट्टरपंथी" पर विचार करें। आम तौर पर, तकनीशियनों और कट्टरपंथियों की छठी कक्षा के नृत्य में लड़कों और लड़कियों की तरह हैं: वे शायद ही कभी एक दूसरे से बात करते हैं। फिर भी विश्लेषण के दोनों रूपों एक अधिक प्रभावी शेयर बाजार निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं। सब के बाद, आप सफलता के दिग्गज मूल्य निवेशक वॉरेन बफेट की अविश्वसनीय ट्रैक रिकॉर्ड के खौफ में नहीं है, जो एक तकनीकी विश्लेषक खोजने के लिए मुश्किल से दबाया होगा। विश्लेषण के दोनों रूपों में अच्छा कर रहे हैं, तो क्यों पृथ्वी पर किसी को भी दोनों के संयोजन बेहतर नहीं है कि विश्वास करेंगे? सही ढंग से इस्तेमाल किया जब सब के बाद, वे एक दूसरे के विरोध में नहीं आता। बल्कि, वे पूरक हैं। मेरी विश्लेषण में, आप दोनों को मिलता है। 11. मास्टर स्विंग ट्रेडिंग के 'आंतरिक खेल "। ग्रेट ट्रेडिंग मनोवैज्ञानिक के साथ-साथ तकनीकी है। हमेशा अपने व्यापार के बारे में एक सकारात्मक मानसिक दृष्टिकोण रखें। बुरा ट्रेडों आवश्यक से अधिक समय आप को प्रभावित मत देना। अपनी गलतियों से सबक लें; अपने अगले व्यापार बनाने के लिए अपने आप को संतुलन। मैं व्यापारियों सुना है अनगिनत बार वे बनाया है एक बुरा व्यापार पर खुद को मारा। अपने खेल के नाम "woulda, coulda, चाहिये।" आमतौर पर है मैं नीचे XYZ खरीदा होगा, लेकिन मुझे लगता है कि आज सुबह एक डॉक्टर की नियुक्ति की थी। मैं बेच दिया जाना चाहिए था। मैं क्यों नहीं बेच दिया? मैं सही ढंग से मोमबत्तियों पढ़ा था ही, अगर मैं सही शीर्ष पर बाहर कर दिया गया हो सकता था। जब मैं जानने के लिए जा रहा हूँ? एक व्यापार गलती कर दर्द हो सकता है। इतना ही नहीं यह अक्सर व्यापार पूंजी का नुकसान में परिणाम है, लेकिन यह भी एक आत्म-सम्मान दर्द होता करता है। यह मेरे लिए होता है, मैं सचमुच के एक फार्म के रूप में यह लगता है कि "दु: ख।" मैं हो सकता है सबसे अधिक उत्पादक प्रतिक्रिया निराशा की भावना का अनुभव या चोट लगी है और फिर आगे बढ़ने के लिए है। सब के बाद, मैं अपने अगले व्यापार बनाने के लिए मानसिक रूप से तैयार होने की आवश्यकता नहीं। मैं व्यापार स्विंग करने के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक खेल आंकड़ों में से एक बेसबॉल कथा टेड विलियम्स 'रिकार्ड स्थापित बल्लेबाजी औसत है। 1941 में, वह .406 मारा। 1941. 406! इसके बारे में सोचो। रूथ घर चलाने के रिकॉर्ड कई बार बेहतर किया गया है, 'विलियम्स रिकॉर्ड अभी तक हरा नहीं किया गया है। उपलब्धि लगभग 70 साल पुराना है। उन्होंने कहा, "केवल" .406 मारा। दूसरा रास्ता रखो, वह एक बाहर 0.594, या लगभग समय की एक पूर्ण 60% कर दिया। यहाँ जानने के लिए सबक कोई भी सही है कि है। हर कोई गलती करता है। मैं अपने पहले अध्याय में कहा, तकनीकी विश्लेषण केवल आप सही निर्णय करना होगा कि संभावना को बढ़ा सकते हैं। मैं हमेशा एक सीखने के अनुभव के रूप में बुरा ट्रेडों इलाज करने की कोशिश कर कहा है कि। मैं मैं होना चाहिए कि चार्ट पर नहीं देखा था कुछ था? मैं बहुत देर हो चुकी व्यापार में प्रवेश किया है? मेरे रोक भी बंद सेट? समय के माध्यम से बेहतर और बेहतर हो रही करने के लिए प्रतिबद्धता: जीत व्यापारी आरएसआई हठ है। आज का सबक में जानकारी के साथ क्या करना है? वहाँ आप यह है - स्विंग ट्रेडिंग के 11 कमांडेंट्स। मैं आपको इस प्रिंट और अपने व्यापार क्षेत्र के निकट कहीं रख दिया सुझाव देते हैं। हर बार एक समय में आप इन सिद्धांतों के किसी भी उल्लंघन कर रहे हैं कि क्या मूल्यांकन करने के लिए इस जानकारी की जाँच करने के लिए चाहते हो सकता है। बाजार के लिए एक कठिन बॉस है। प्रभावी स्विंग ट्रेडिंग के सिद्धांतों का उल्लंघन है और आप अपने पोर व्यापारिक राजधानी की दर्दनाक नुकसान के साथ खटखटाना पड़ेगा। यही कारण है कि इस पांच भाग ट्रेडिंग पाठ्यक्रम के अंत करने के लिए लाता है। मैं ईमानदारी से निवेश (आरओआई) पर अपनी वापसी आप तकनीकी विश्लेषण ज्ञान और बेहतर ट्रेडों बनाने की क्षमता में प्राप्त की है लाभों द्वारा चुकाया गया से भी अधिक है (समय के संदर्भ में इन रिपोर्टों को पढ़ने में बिताया) कि उम्मीद है। बाजारों में सफलता का सबसे अच्छा मेरे पांच-भाग ट्रेडिंग पाठ्यक्रम की समीक्षा करने के लिए समय लेने के लिए धन्यवाद, और! अनुलेख आप डॉ पास्टरनाक के सबक की एक चूक तो हम दृढ़ता से आप वापस जाने के लिए और एक बार देख लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं: